घर बैठे लिखने का काम करके 15000 से 20000 कैसे कमाएं | Ghar Baithe Likhane Ka Kaam

घर बैठे लिखने का काम करके 15000 से 20000 कैसे कमाएं | Ghar Baithe Likhane Ka Kaam

घर बैठे लिखने का काम करके 15000 से 20000 कैसे कमाएं | Ghar Baithe Likhane Ka Kaam

बहुत से लोग घर से पैसे कमाने के तरीके खोज रहे हैं। यदि आप उनमें से एक हैं, तो यह ब्लॉग पोस्ट आपके लिए है! इस लेख में मैं आपको यह बताने जा रहा हूं कि घर बैठे लिखने का काम करके 15000 से 20000 कैसे कमाएं (Ghar Baithe Likhane Ka Kaam) तो अगर आप रुचि रखते हैं तो पढ़ते रहें!

यदि आप एक creative person हैं और लिखने की क्षमता रखते हैं तो क्यों न इस नौकरी को एक परीक्षण दिया जाए। आप अपने घर के आराम से साधारण सामग्री घर बैठे लिखने का काम करके 15000 से 35,000 तक कमा सकते हैं। केवल अंग्रेजी और टाइपिंग में कुछ बुनियादी ज्ञान और कौशल की आवश्यकता है। बेशक, आपको लिखने में अच्छा होना चाहिए।

आपके द्वारा किया गया कार्य मुख्य रूप से लेख लेखन, ब्लॉग लेखन या यहां तक ​​कि फोरम पोस्टिंग भी होगा। आपको वेब सामग्री भी करनी पड़ सकती है। कुछ साइटों के लिए आपको उत्पाद समीक्षा लिखने की आवश्यकता हो सकती है और अन्य आपको अपनी वेबसाइट पर समीक्षा के लिए प्रश्न प्रस्तुत करने के लिए कहेंगे ताकि आगंतुक कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ सीधे उनके माध्यम से बातचीत कर सकें, वास्तव में कंपनी को परेशान किए बिना।

इस नौकरी में क्या शामिल है?

अधिकांश कंपनियों के लिए, वे ऐसे लोगों को चाहते हैं जो प्रेरक कॉपी राइटिंग में अच्छे हों। काम सरल है जहां उन्हें केवल ग्राहकों के बारे में कुछ जानकारी, उत्पादों से संबंधित सर्वेक्षण आदि की आवश्यकता होती है, जिसे आप इंटरनेट पर विश्वसनीय स्रोतों से कुछ बुनियादी शोध करने के बाद कुछ ही मिनटों में लिख सकते हैं। हालांकि, अगर यह एक उत्पाद समीक्षा है तो इसमें कई घंटे काम करने के लिए और अधिक शोध शामिल हो सकते हैं। चूंकि यह घर पर आधारित काम है, इसलिए आपको इसे अपनी सुविधानुसार करना होगा।

हालांकि इन कंपनियों द्वारा अपने लेखकों के लिए निर्धारित मानकों को पूरा करने के लिए कुछ आवश्यकताएं आवश्यक हैं। बेशक, लेखन के लिए अच्छे साक्षरता कौशल और सबसे बढ़कर अंग्रेजी भाषा पर अच्छी पकड़ की जरूरत होती है। कुछ साइटों के लिए वेब सामग्री निर्माण में अनुभव की भी आवश्यकता हो सकती है, जो इस बात पर निर्भर करता है कि वे वास्तव में किस बारे में लिखना चाहते हैं। हालाँकि, यदि आप एक अनुभवी लेखक नहीं हैं तो यह कुछ भी नहीं से बेहतर है क्योंकि यहां तक ​​​​कि नए भी साधारण लेखों या लेखन के छोटे टुकड़ों से शुरू कर सकते हैं और धीरे-धीरे अनुभव प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि वे समय और प्रयास के साथ जाते हैं।

आपको यह भी समझना चाहिए कि लेख प्रस्तुत करने वाली वेबसाइटों को ऐसे लेखों की आवश्यकता होती है जो साहित्यिक चोरी के बिना मूल हों। इसलिए आपको इस संबंध में एक अच्छा मानक बनाए रखने की आवश्यकता है। इसका मतलब यह है कि अगर उन्हें कहीं और से कोई कॉपी किया हुआ लेख मिलता है, तो वे उसे तुरंत अस्वीकार कर देंगे। अपने लेख प्रस्तुत करते समय लेखन की एक अनूठी शैली बनाए रखने का प्रयास करें ताकि व्यवस्थापक या संपादक द्वारा बहुत अधिक संपादन की आवश्यकता न हो।

कैसे अप्लाई करें लिखने के काम के लिए

Freelancing वेबसाइट है जहां से आप अपने लिए काम सर्च कर सकते हैं साथ में ही आप सोशल मीडिया का यूज करके अपने काम के लिए क्लाइंट को अप्रोच करके उनका काम पूरा कर सकते हैं best Freelancing वेबसाइट fivver upwork guru.com freelancer

कुछ साइटें शब्द द्वारा भुगतान करती हैं जबकि अधिकांश अन्य एक लेख में लिखे गए शब्दों की एक निश्चित संख्या के लिए एक निश्चित राशि का भुगतान करती हैं। विषय, किसी भी समय लेखकों की मांग, स्वीकार किए गए लेखों के प्रकार आदि के आधार पर कीमत आमतौर पर 50 पैसे और 250 रुपये प्रति 100 शब्दों के बीच ऊपर और नीचे जा रही है। हालांकि, कुछ सामग्री मिलें हैं जहां आपको केवल कम दरें मिल सकती हैं प्रत्येक 100 शब्दों के लिए 10 पैसा या उससे कम लेकिन उनसे अपेक्षा करें कि वे अपनी शर्तों के बारे में काफी सख्त हों और सभी प्रकार के लेखों को स्वीकार न करें।

तो, अगर आपको लिखना पसंद है तो आप इसे क्यों नहीं आजमाते? आप भी इस काम को करके हर हफ्ते घर बैठे लिखने का काम करके 15000 से 20000 तक कमा सकते हैं।

यदि आप इस काम को करने में रुचि रखते हैं, लेकिन प्रतिबद्धता के बारे में संदेह है, तो यह कितना काम करेगा आदि, इसे एक परीक्षण देने का प्रयास करें जब लेखकों की बहुत कम मांग हो ताकि आप समय के दबाव को महसूस किए बिना अपनी गति से आगे बढ़ सकें। समय सीमा।

निष्कर्ष


यदि आप एक flexible job की तलाश में हैं जो आपको घर से काम करने दे, तो एक online freelancer content writter बनने पर विचार करें। यह भारत में सबसे लोकप्रिय करियर में से एक है और इसमें से चुनने के लिए कई प्लेटफॉर्म हैं! You can find jobs on Upwork, Freelancer, अपनी वेबसाइट के माध्यम से भी नौकरी पा सकते हैं। चूंकि हर जगह उपलब्ध तकनीक के साथ कहीं भी लिखने में सक्षम होना इतना आसान कभी नहीं रहा – क्यों न कुछ नया करने की कोशिश की जाए?

Leave a Reply